Categories Breaking NewsIndia

टी-20 के लिए टीम इंडिया में ये 6 चौंकाने वाले फैसले, जानिए कौन-कौन से

नागपुर वनडे जीतने के साथ ही टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में 4-1 से बाजी मारी. इसी के बाद टी-20 सीरीज के लिए रविवार रात 11.34 बजे बीसीसीआई ने ट्वीट कर 15 सदस्यीय स्क्वॉड की घोषणा कर दी. 7 अक्टूबर से शुरू हो रही तीन टी-20 मैचों की सीरीज के लिए चयनकर्ताओं ने आशीष नेहरा और दिनेश कार्तिक को चुना है.

टी-20: 15 सदस्यीय टीम इंडिया

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल , मनीष पांडे, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, महेंद्र सिंह धोनी(विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, कुलदीप यादव, यजुवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, आशीष नेहरा, अक्षर पटेल

इसलिए चौंकाने वाले फैसले-

1-उमेश यादव और मो. शमी के तेज आक्रमण पर 38 साल के आशीष नेहरा को तवज्जो दी गई. आशीष नेहरा आखिरी बार फरवरी 2017 में इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 में खेले थे. फिटनेस के लिए जूझ रहे नेहरा ने सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से आईपीएल-10 में 6 मैचों में 8 विकेट निकाले थे.

2 – ऐसा लगता है कि दिनेश कार्तिक को रिजर्व विकेट कीपर के चौर पर चुना गया है. उनके लिए चैंपियंस ट्रॉफी वाली स्थिति हो सकती है, जिसमें उन्हें बगैर खेले लौटना पड़ा. हालांकि वेस्टइंडीज दौरे (जुलाई 2017) में उन्हें 2 वनडे और एक टी-20 खेलने का मौका मिला.

कार्तिक को चुनने की वजह यह तो नहीं?

दिनेश कार्तिक ने दिलीप ट्रॉफी फाइनल में इंडिया रेड की कप्तानी करते हुए पहली पारी में 111 रन बनाए थे. इंडिया रेड ने खिताबी टक्कर में सुरेश रेना की इंडिया ब्लू को 163 रनों से मात दी थी.

3-ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में लगातार 4 फिफ्टी (55, 70, 53 61) जड़ने वाले अजिंक्य रहाणे को टी-20 में मौका नहीं दिया गया.

4-रवींद्र जडेजा को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के शुरुआती तीन मैचों के प्लेइंग इलेवन में नहीं लिया गया. और अब टी-20 टीम से भी बाहर रखा गया.

5-श्रीलंका दौरे की वनडे सीरीज में शीर्ष क्रम में ऊपर-नीचे होने वाले (कभी 3, 4, 5वें नंबर पर) केएल राहुल को चुना गया है. हालांकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे टीम में उन्हें नहीं खिलाया गया. अब टी-20 के लिए फिर नाम आ गया.

6-एक बार फिर टी-20 के धाकड़ बल्लेबाज युवराज सिंह के अलावा सुरेश रैना टीम में जगह नहीं बना

About the author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *