Categories Breaking NewsMP

मध्य प्रदेश: ज्ञापन देने गए किसानों पर पुलिस का लाठीचार्ज

मध्य प्रदेश के टीकमगढ़ जिले में कलेक्टर को ज्ञापन देने गई उग्र किसानों को काबू करने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया और आंसूगैस के गोले छोड़े. इस घटना में 25 कांग्रेसी कार्यकर्ता और आठ पुलिसकर्मियों को आंशिक चोटें आई हैं. कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पुलिस पर पथराव करने का भी आरोप लगा है.

जिला कलेक्टर अभिजीत अग्रवाल ने बताया कि पुलिस ने अपने बचाव में लाठीचार्ज किया, क्योंकि कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पुलिस पर पथराव करने के साथ-साथ खाली बोतलें एवं चप्पल भी फेंक रहे थे. इस पथराव में आठ पुलिसकमियों को चोटें आई हैं. सभी का प्राथमिक उपचार कराया गया है. पुलिस बल तैनात किया गया है.

कांग्रेस नेता एवं मध्यप्रदेश के पूर्व मंत्री यादवेन्द्र सिंह ने बताया कि पुलिस द्वारा की गई लाठीचार्ज और आंसूगैस छोड़ने से 25 कांग्रेसी कार्यकर्ता आंशिक रूप से घायल हुए हैं. उन्हें जिला अस्पताल में ले जाया गया और उपचार देने के बाद छोड़ दिया गया है. ये लोग जिले को सूखाग्रस्त घोषित करने के लिए ज्ञापन देने गए थे. बताते चलें कि एसडीएम ज्ञापन लेने के लिए गए, लेकिन कांग्रेसी कलेक्टर को ज्ञापन देने की मांग पर अड़ गए. एएसपी ने कुछ प्रमुख नेताओं को कलेक्ट्रेट के अंदर जाने की इजाजत दी. कार्यालय के गेट पर पहुंचकर कांग्रेसियों ने कलेक्टर को नीचे बुलाया, लेकिन वे नहीं आए, तो उन लोगों ने नारेबाजी शुरू कर दी.

About the author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *