Categories IndiaJara Hat ke

लालू परिवार की मुश्किलें बढ़ी, आयकर विभाग ने राबड़ी देवी की संपत्ति जब्त की

नई दिल्ली:  राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) अध्यक्ष और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही है।

आयकर (आईटी) विभाग ने लालू यादव की पत्‍नी राबड़ी देवी और बेटी हेमा यादव की तीन संपत्तियों को जब्‍त किया है। अब आयकर विभाग राबड़ी और हेमा को पूछताछ के लिए बुलाएगा।

पटना आयकर विभाग के एक अधिकारी ने शनिवार को बताया कि पटना के दानापुर और फुलवारी शरीफ स्थित राबड़ी देवी और हेमा यादव की कुल तीन संपत्तियों को 90 दिनों के लिए अस्थाई तौर पर जब्त किया गया है।

आयकर विभाग ने इस कारवाई की सूचना राबड़ी देवी और हेमा यादव के अलावा निबंधन विभाग को दी है।

आयकर विभाग के सूत्रों ने बताया कि पटना के फुलवारी शरीफ और दानापुर स्थित जब्त किए गए भूखंड राबड़ी और हेमा को उनके घर काम करने वाले निजी कर्मचारियों ने ‘दान’ में दिए थे।

यह मामला बेनामी संपत्ति का बताया जा रहा है। इस मामले की जांच आयकर विभाग की एक विशेष टीम कर रही है।

गौरतलब है कि बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने लालू प्रसाद यादव और उनके परिवार व रिश्तेदारों की बेनामी संपत्ति को लेकर लगातार कई खुलासे किए थे। इसी के बाद आयकर विभाग ने पूरे मामले की जांच शुरू की है।

आपको बता दें कि बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी रेलवे टेंडर घोटाला मामले में भी आरोपी हैं।

सीबीआई ने पांच जुलाई को लालू, उनकी पत्नी राबड़ी देवी और तेजस्वी के खिलाफ 2006 में रांची और पुरी में आईआरसीटीसी के दो होटलों का ठेका निजी कंपनियों को देने में हुई कथित अनियमितताओं के कारण भ्रष्टाचार का मामला दायर किया था। उस समय लालू रेल मंत्री थे।

इस मामले में तेजस्वी यादव और लालू यादव से पूछताछ हो चुकी है।

About the author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *