Categories IndiaJara Hat ke

आज अदालत में पेश होगी हनीप्रीत, पुलिस कर सकती है रिमांड बढ़ाने की मांग

नई दिल्ली। साध्वी यौन शोषण मामले में सजा काट रहे गुरमीत राम रहीम की कथित बेटी हनीप्रीत को आज पंजकूला कोर्ट में पेश किया जाएगा। कोर्ट में पेशी के दौरान पुलिस हनीप्रीत की रिमांड की मियाद बढ़ाने की मांग कर सकती है। बता दें कि पिछले दिनों पंजाब पुलिस ने हनीप्रीत को हिरासत में लिया था, जिसके बाद उसको हरियाणा पुलिस को सौंप दिया गया था। इसके बाद से ही पुलिस उससे पूछताछ में जुटी है। बताया जा रहा है कि हनीप्रीत पूछताछ में सहयोग नहीं कर रही है, यही कारण है कि अभी तक पुलिस के हाथ कोई अहम जानकारी नहीं लगी है।

पंचकूला हिंसा की मुख्य दोषी पूछताछ के दौरान कोई महत्वपूर्ण जानकारी हाथ न लगने के कारण पुलिस कोर्ट से हनीप्रीत की रिमांड बढ़ाने की मांंग कर सकती है। बता दें कि 25 अगस्त को डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम को साध्वी रेप मामले में पंचकूला की सीबीआई अदालत ने आरोपी करार दिया था, जिसके बाद हरियाणा व पंजाब में हिंसा भड़क गई थी। इस हिंसा के दौरान दर्जनों लोगों की मौत हो गई थी, जबकि सैंकड़ों लोग घायल हो गए थे। पुलिस ने हनीप्रीत को हिंसा भड़काने के आरोप में मामला दर्ज किया था, जिसके बाद काफी समय तक फरार रहने के बाद आखिरकार हनीप्रीत ने आत्मसमर्पण किया था। गिरफ्तारी के बाद हनीप्रीत को भ़ठिंडा, गुरदासपुर सहित तमाम जगहों पर ले जाया गया, जहां पुलिस ने जगहों की निशानदेही कराने की कोशिश की लेकिन पुलिस को कोई सफलता हाथ नहीं लगी।

हिंसा भड़काने को दिए थे सवा करोड़

पुलिस का दावा है कि हनीप्रीत ने पंचकुला में हिंसा भड़काने के लिए सवा करोड़ रुपए दिए थे। इस मामले में पुलिस ने एक राकेश नाम के युवक को भी हिरासत में लिया है। राकेश ही अप्रैल में 50 लाख रुपए कैश ले गया था। जानकारी के मुताबिक राकेश ही कैश लाने का काम करता था और उसी ने दंगा भड़काने के लिए पैसा पहुंचाने का काम किया था। वहीं पुलिस सूत्रों के मुताबिक हनीप्रीत जांच में बिल्कुल सहयोग नहीं कर रही है। वह पूछताछ के दौरान सिर दर्द व बीमारी का बहाना करने के इलाज की मांग करती है, जबकि पुलिस द्वारा कराई गई मेडिकल जांच में उसका स्वास्थ्य बिल्कुल ठीक आया है।

About the author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *