Categories Chhattisgarh

गुस्से में छात्र बोले- छात्राओं और शिक्षिकाओं की सुरक्षा कैसे हो पाएगी इस कॉलेज में

बिलासपुर. सीएमडी कॉलेज के प्राचार्य दीपक चक्रवर्ती पर दुष्कर्म और गंदा वीडियो बनाकर ब्लैकमेल करने का केस दर्ज होने के अगले दिन छात्र और पूरे शहर में उबाल आ गया। गुस्से से भरे छात्रनेता सीएमडी कॉलेज, बिलासपुर यूनिवर्सिटी, और कलेक्टोरेट पहुंचे। हर जगह जमकर नारेबाजी और हंगामा किया। छात्राें का सवाल था कि अब इस कॉलेज में छात्राओं और शिक्षिकाओं की सुरक्षा की गारंटी कौन लेगा? उन्होंने यह भी कहा कि पहले ही छेड़खानी और अन्य आरोपों से घिरे व्यक्ति को संभाग के सबसे बड़े कॉलेज में प्रिसिंपल बनाए रखना छात्राओं के साथ साजिश का हिस्सा है। प्राचार्य को तुरंत हटाने की मांग पर अड़े छात्रों ने सुबह कॉलेज परिसर में कुर्सियों में आग लगा दी और गेट पर ताला लगा दिया। पुलिस की समझाइश के बाद छात्र माने और उन्होंने पुलिस अधीक्षक व कलेक्टर को जाकर ज्ञापन दिया।
 
सीएमडी कॉलेज के प्राचार्य दीपक चक्रवर्ती के खिलाफ एक महिला ने नशीली कोल्ड ड्रिंक पिलाकर दुष्कर्म व अभद्र वीडियो बनाकर ब्लैकमेल करने का केस दर्ज कराया है। इस मामले में मंगलवार को आजाद पैनल के छात्रों ने कॉलेज में जाकर जमकर हंगामा मचाया। वे सुबह दस बजे ही कॉलेज पहुंच गए और कॉलेज के छात्रों के साथ मिलकर उन्होंने नारेबाजी की। आगजनी की घटना न हो इसलिए कॉलेज के स्टॉफ ने थाने में सूचना दी तब वहां पुलिस पहुंची। पुलिस के पहुंचने के पहले ही नारेबाजी करते हुए छात्रों ने प्रवेश द्वार पर ताला लगा दिया। पुलिस के पहुंचने पर भी वे नारेबाजी करते रहे। फिर समझाइश के बाद वे वहां से पुलिस अधीक्षक कार्यालय और कलेक्टोरेट गए। उन्होंने वहां ज्ञापन सौंपा। आंदोलन करने वालों में नीरज घोरे, अभिनेश लल्लन बोले, पूर्व छात्रसंघ सचिव आकाश यादव, धीरज साहू, विनायक शर्मा, नितिन पाणिग्रही, यारा खान सहित बड़ी संख्या में छात्र शामिल रहे।
फ्लैट में भी ताला बंद मिला
पीड़िता के साथ सरकंडा क्षेत्र के रवि इन्क्लेव के उस फ्लैट में गई जिसे प्राचार्य ने लिया है। यहीं उसने महिला के साथ दुष्कर्म किया था। मंगलवार को घटनास्थल देखने गई पर कमरे के बाहर ताला लगने के कारण लौट आई। महिला सेल प्रभारी मेघा टेंभुरकर के अनुसार बुधवार को पुलिस फिर यहां जाएगी और गवाहों के सामने दरवाजा खोलकर नजरी नक्शा तैयार करेगी।

About the author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *