Categories Breaking NewsIndiaखबरें सोसल मिडीया से

नोटबंदी की सालगिरह: मोदी सरकार मना रही है ‘एंटी ब्लैक मनी डे’, जवाब में विपक्ष का ‘काला दिवस’

नई दिल्ली: नोटबंदी की सालगिरह पर मोदी सरकार इस मौके को ‘एंटी ब्लैक मनी डे’ के रूप में मना रही है तो विपक्ष इसे ‘काला दिवस’ के तौर पर मना रही है. सरकार और विपक्ष दोनों की तरफ के इसके फायदे और नुकसान के तर्क दिए जा रहे हैं.

मोदी सरकार के सभी दिग्गज और केंद्रीय मंत्री आज देश के  कई अलग-अलग शहरों में जाकर प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए नोटबंदी के फायदे और 2014 के बाद से देश में बीजेपी (भारतीय जनता पार्टी) सरकार ने भ्रष्टाचार और काले धन को लेकर जो ठोस कदम उठाए हैं उनकी जानकारी देंगे.

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, वित्त मंत्री अरुण जेटली और रेल मंत्री पीयूष गोयल समेत कई केंदीय मंत्री आज देश के अलग-अलग हिस्सों में मौजूद रहेंगे. रेल मंत्री पीयूष गोयल अहमदाबाद में मीडिया को संबोधित करेंगे, वहीं रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण चेन्नई में पत्रकारों को संबोधित करेंगी.

इसी तर्ज पर परिवहन मंत्री नितिन गडकरी मुंबई में, मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर बेंगलुरु में, स्मृति ईरानी लखनऊ में, मुख्तार अब्बास नकवी चंडीगढ़ में, जयंत सिन्हा कोलकाता में, अनंत कुमार हैदराबाद में और सुरेश प्रभु जयपुर में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे.

दरअसल नोटबंदी पर लगातार विपक्ष के करारे हमले झेल रही केंद्र सरकार नोटबंदी के एक साल बाद भ्रष्टाचार के खिलाफ जंग को जारी रखने का मजबूत संकेत देना चाहती है. वहीं विपक्ष भी गुजरात चुनाव के मद्देनज़र इस मौके को खोना नहीं चाहता. दूसरी तरफ नोटबंदी को लेकर राहुल गांधी लगातार सरकार पर हमलावर हैं.

About the author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *