Categories Breaking NewsChhattisgarh

महामहिम का गरिमामय स्वागत, राज्यपाल व मुख्यमंत्री ने एयरपोर्ट पर किया अभिवादन

रायपुर। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद सप्ताह भर के भीतर शनिवार को दूसरी बार छत्तीसगढ़ पहुंचे। हालांकि, इस बार वह एयरपोर्ट तक ही सीमित रहे। लेकिन यहां उनका दिलचस्प स्वागत किया गया।

दरअसल कोविंद अमरकंट आते-जाते यहां एयरपोर्ट पर कुछ देर के लिए रुके। इस दौरान राज्यपाल बलरामजी दास टंडन और मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने एयरपोर्ट पहुंचकर उनका स्वागत किया और दोपहर बाद दिल्ली जाते वक्त फिर से विदाई दी।

राष्ट्रपति कोविंद सुबह वायु सेना के विशेष विमान से माना एयरपोर्ट पहुंचे। साथ में उनकी धर्मपत्नी सविता कोविंद, मध्यप्रदेश के राज्यपाल ओपी कोहली और मप्र के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी थे। यहां कुछ देर स्र्कने के बाद सभी हेलीकॉप्टर से अमरकंटक के लिए रवाना हुए। राष्ट्रपति अमरकंटक स्थित इंदिरा गांधी राष्ट्रीय आदिवासी विश्वविद्यालय के द्वितीय दीक्षांत समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए।

अमरकंटक से वापसी में राष्ट्रपति हेलीकॉप्टर से रायपुर पहुंचे। यहां से वे विशेष विमान से दिल्ली चले गए। एयरपोर्ट पर राष्ट्रपति के स्वागत और विदाई के दौरान राज्यपाल और सीएम के अलावा महापौर प्रमोद दुबे, प्रदेश सरकार के मुख्य सचिव विवेक ढांड, डीजीपी एएन उपाध्याय और रायपुर कलेक्टर ओपी चौधरी व पुलिस अधीक्षक डॉ. संजीव शुक्ला समेत अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

About the author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *