Categories Breaking Newsछत्तीसगढ़

छत्‍तीसगढ़ में गोंगपा और सपा ने घोषित किए आठ-आठ उम्मीदवार

छत्‍तीसगढ़ में गोंगपा और सपा ने घोषित किए आठ-आठ उम्मीदवार
इस बार छत्‍तीसगढ़ में गोंगपा 60 सीट पर और सपा 20 सीट पर विधानसभा चुनाव लड़ेगी।

रायपुर। कांग्रेस, जकांछ व बसपा से गठबंधन की बात कर रही गोंगपा ने अब अपने सारे पत्ते खोल दिए हैं। अन्य दलों से बात नहीं बनने पर गोंगपा ने सपा के साथ मिलकर प्रदेश की 80 सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान किया।

उल्‍लेखनीय है कि इस बार राज्‍य में गोंगपा 60 सीट पर तो सपा 20 सीट पर चुनाव लड़ेगी। रविवार को गठबंधन ने अपने-अपने कोटे के आठ-आठ उम्मीदवारों के नामों का एलान कर दिया। गोंगपा अध्यक्ष हीरा सिंह मरकाम व सपा के प्रदेश अध्यक्ष तनवीर अहमद ने रविवार को अपने-अपने दलों के उम्मीदवारों के नामों का एलान किया।

गोंगपा के उम्मीदवारों में हीरा सिंह मरकाम पाली तानाखार, संजय सिंह कामरे बैकुंठपुर, श्याम सिंह मरकाम भरतपुर सोनहत, ऋतु पंद्राम मरवाही, कलेश्वर मरावी सत्ती, लालेश्वर जगग पत्थलगांव, सुखराज पोया रामानुजगंज व श्याम सुंदर मरावी कुनकुरी से उम्मीदवार हैं।

वहीं समाजवादी पार्टी के संतोष पुनेम बीजापुर, विमलेश दुबे जगदलपुर, छविंद्र कर्मा दंतेवाड़ा, नवीन गुप्ता रायपुर पश्चिम, योगेंद्र भोई बसना, जीवन सिंह अकलतरा, मुकेश लहर पामगढ़, अमरनाथ अग्रवाल कोरबा व सुबेदार सिंह यादव को वैशालीनगर से उम्मीदवार बनाया गया है। सपा खुज्जी, राजनांदगांव व डोंगरगढ़ से बाद में उम्मीदवार उतारेगी।

भारतीय ट्रायबल पार्टी के भी पांच उम्मीदवार

भारतीय ट्रायबल पार्टी ने अपने पांच उम्मीदवारों के नाम का एलान रविवार को किया। कुनकुरी से बोधसाय मांझी, पत्थलगांव से अनिल परहा, लैलूंगा से सुनील मिंज, चंद्रपुर से अनिल धृृतहरे तथा रायपुर दक्षिण से मनीष ठाकुर को उम्मीदवार बनाया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *