Categories Breaking Newsछत्तीसगढ़

रायपुर में आज किसानों के बीच हुंकार भरेंगे राहुल गांधी, लेकिन नहीं जा सकेंगे मंदिर

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी सोमवार को राजधानी रायपुर से चुनावी प्रचार का आगाज करेंगे. अपने एक दिवसीय दौरे पर रायपुर आ रहे राहुल गांधी साइंस कॉलेज में सभा को संबोधित करेंगे. किसानों के सम्मेलन में राहुल गांधी कांग्रेस के पक्ष में माहौल बनाने की कोशिश करेंगे. इसके बाद वे सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों से भी चर्चा करेंगे. हालांकि सुरक्षा कारणों की वजह से वह महामाया मंदिर नहीं जा सकेंगे.

राहुल गांधी के छत्तीसगढ़ दौरे काे लेकर एसपीजी की रिपोर्ट के बाद तय कार्यक्रमों में थोड़ा बदलाव किया गया है. राहुल गांधी का महामाया मंदिर जाने और वहां दर्शन-पूजन का कार्यक्रम था, लेकिन सुरक्षा कारणों से उस कार्यक्रम को शेड्यूल से हटा दिया गया है. बताते हैं कि आस-पास घनी आबादी और रास्ते संकरे होने के कारण एसपीजी ने उन्हें मंदिर जाने की इजाजत नहीं दी है.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी दोपहर बाद करीब ढाई बजे नियमित विमान से रायपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे. एयरपोर्ट से वह सीधे होटल बेबीलॉन जाएंगे, जहां 15-20 मिनट आराम करने के बाद साईंस कालेज मैदान पहुंचेंगे. यहां वे आम सभा को संबोधित करेंगे. सभा काे सम्बोधित करने के बाद वह बेबीलॉन होटल जाएंगे. वहां शाम करीब 5.15 बजे से सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक और चर्चा करेंगे. चुनावी रणनीति पर चर्चा के बाद राहुल गांधी होटल से एयरपोर्ट के लिए रवाना हो जाएंगे.