Categories Breaking Newsछत्तीसगढ़

राम मंदिर की राह में कांग्रेस अटका रही रोड़े : योगी अादित्‍यनाथ

राम मंदिर की राह में कांग्रेस अटका रही रोड़े : योगी अादित्‍यनाथ
योगी ने राजनांदगांव जिले में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि अयोध्‍या ही राम की जन्‍मस्‍थली है।

राजनांदगांव। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह समेत राजनांदगांव जिले के भाजपा उम्मीदवारों के नामांकन में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शामिल हुए। इस दौरान आयोजित सभा को संबोधित करते हुए योगी ने राम मंदिर का मुद्दा उछाला।

योगी ने कहा कि अयोध्या में जिस जगह पर रामलला विराजमान हैं, निसंदेह वहीं उनकी जन्मस्थली भी है। वहां मंदिर बनना ही चाहिए। योगी ने आरोप लगाया कि राम मंदिर की राह में कांग्रेस रोड़े अटका रही है।

म्यूनिस्पिल स्कूल मैदान में आयोजित सभा में योगी ने कहा कि वे बार-बार कह चुके हैं कि अयोध्या को लेकर जनभावनाओं का सम्मान होना चाहिए। कांग्रेस रामजन्म भूमि की विरोधी है। श्रीराम जन्म भूमि को लेकर सुप्रीम कोर्ट समय पर फैसला न कर सके, इसके लिए कांग्रेस ने बेतुके तर्क दिए

वकील व कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने कोर्ट में कहा कि 2019 के पहले फैसला नहीं होना चाहिए। योगी ने राहुल गांधी से सवाल किया कि मंदिर को लेकर सुनवाई में रोड़े अटकाने वाले सिब्बल के खिलाफ क्या कार्रवाई की? उन्होंने उग्रवाद, आतंकवाद और नक्सलवाद को पाप बताते हुए इसके लिए कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया।

योगी ने कहा कि कांग्रेस सिद्धांतविहीन हो गई है। राहुल के मंदिर पॉलिटिक्स पर उन्होंने कहा कि पं. जवाहरलाल नेहरू ने खुद को एक्सीटेंडल हिंदू कहा था। अब उनकी चौथी पीढ़ी पं. नेहरू को ही झूठा साबित करने में लगी है। इस दौरान योगी ने छत्तीसगढ़ की रमन सरकार की नीतियों की जमकर तारीफ की। इससे पहले मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने योगी का पैर छूकर जीत का आशीर्वाद लिया।

छत्तीसगढ़ में योगी के प्रखर हिंदुत्व से धुव्रीकरण की तैयारी

छत्तीसगढ़ में जिन 18 सीटों पर पहले चरण में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होने हैं, वहां योगी की एक दर्जन सभाएं कराने की पार्टी ने तैयारी शुरू कर दी है। इरादा स्पष्ट है। भाजपा योगी के प्रखर हिंदुत्व से धुव्रीकरण के प्रयास में है। नामांकन में योगी की मौजूदगी और उनके पूरे भाषण का फोकस राममंदिर व हिंदुत्व पर होने से इसके संकेत भी मिलने लगे हैं

गुजरात व कर्नाटक की तर्ज पर पार्टी योगी का छत्तीसगढ़ में भी लाभ लेने के लिए उत्तर भारतीय बाहुल्य विधानसभा सीटों के साथ प्रदेश भर में भुनाने की कोशिश कर रही है। भाजपा के उच्च पदस्थ सूत्रों की मानें तो योगी की चुनाव में एक दर्जन सभाएं कराने की तैयारी चल रही है।

उत्तर प्रदेश से लगी सरगुजा की विधानसभा सीटों पर योगी आदित्यनाथ की पांच सभा कराने की तैयारी है। यहां अंबिकापुर, भटगांव, प्रतापपुर, रामानुजगंज में योगी की सभा की तैयारी शुरू कर दी गई है। इसके साथ ही भिलाई, रायपुर और कोरबा में भी योगी की सभा की तैयारी चल रही है। पार्टी का मानना है कि योगी ने कर्नाटक में जहां-जहां प्रचार किया, वहां पार्टी प्रत्याशी के पक्ष में परिणाम सामने आए थे।