Categories Breaking Newsछत्तीसगढ़

अड़भार_नगर_पंचायत_का_अध्यक्ष_कार्तिकराम_रात्रे_हाईकोर्ट_के_आदेश_पर_गिरफ्तार_ये_था_मामला

अड़भार नगर पंचायत का अध्यक्ष कार्तिक राम रात्रे हाईकोर्ट के आदेश पर गिरफ्तार ये था मामला…

– कोर्ट में पेश किए जाएंगे 31 को, तब तक तक रहेंगे जेल में

जांजगीर-चांपा :- अड़भार नगरपंचायत का अध्यक्ष कार्तिकराम रात्रे को पुलिस ने हाईकोर्ट के आदेश पर मंगलवार को गिरफ्तार किया है। उन पर हाईकोर्ट के आदेश की अवमानना का केस दर्ज है। मामले की सुनवाई के लिए अगली पेशी 31 अक्टूबर को निर्धारित की गई है, तब तक वे जेल में ही रहेंगे। इसके अलावा तत्कालीन सीएमओ आनंदराय की भी तलाश की जा रही है।

दोनों के खिलाफ नगर पंचायत अड़भार के 11 लोगों द्वारा अलग-अलग याचिका दायर की गई थी। हाईकोर्ट दोनों ही आरोपियों को लगातार उपस्थित होने के लिए नोटिस जारी कर रही थी, लेकिन हाईकोर्ट के आदेश को वे नजरअंदाज कर रहे थे। इसके चलते हाईकोर्ट ने दोनों की गिरफ्तारी का आदेश दिया था। इसके चलते मंगलवार को कार्तिक राम रात्रे को गिरफ्तार कर लिया है। इसकी गिरफ्तारी के बाद नगर में सनसनी फैल गई है।

यह था पूरा मामला

गौरतलब है तीन-चार साल पहले नगर पंचायत अड़भार में अतिक्रमण हटाओ अभियान चल रहा था। नगरपंचायत अड़भार के अध्यक्ष कार्तिकराम रात्रे एवं तत्कालीन सीएमओ आनंदराय के द्वारा नियम कानून को ताक में रखकर बिना सीमांकन किए ही 90 से अधिक घरों को तोड़ दिया था। बताया जा रहा था कि प्रभावितों को बिना अल्टीमेटम दिए ही उनका घर द्वार तोड़ दिया गया था। इस मामले में जिला स्तर के अधिकारियों ने भी राजस्व नियम का पालन नहीं किया था।

अड़भार नगर पंचायत का अध्यक्ष कार्तिकराम रात्रे हाईकोर्ट के आदेश पर गिरफ्तार, ये था मामला…
इसके चलते नगर पंचायत अड़भार के 11 लोगों ने हाईकोर्ट में अलग-अलग याचिका दायर की थी। हाईकोर्ट ने मामले को गंभीरता से लेते हुए नगरपंचायत अड़भार के अध्यक्ष कार्तिकराम रात्रे एवं तत्कालीन सीएमओ आनंदराय को नोटिस जारी किया था और कोर्ट में उपस्थित होने का आदेश दिया था। हाईकोर्ट के आदेश को दोनों ही पदाधिकारियों ने हल्के में लिया था और आज तक हाईकोर्ट में उपस्थिति नहीं दी थी।

इसके चलते हाईकोर्ट ने दोनों को गिरफ्तार करने के लिए एकतरफा आदेश दिया। जिसका पालन करते हुए अड़भार पुलिस ने नगरपंचायत अड़भार के अध्यक्ष कार्तिकराम रात्रे को मंगलवार को उसके घर से गिरफ्तार कर लिया। वहीं अड़भार के तत्कालीन सीएमओ आनंदराय की तलाश शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि आनंदराय इन दिनों रायगढ़ के पुसौर नगरपंचायत में पदस्थ हैं। पुलिस उसकी भी तलाश कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *