Categories Breaking Newsछत्तीसगढ़

कांग्रेस विधायक सियाराम कौशिक होंगे जकांछ के उम्मीदवार

कांग्रेस विधायक सियाराम कौशिक होंगे जकांछ के उम्मीदवार
जोगी के साथ सार्वजनिक मंच पर लगातार हुंकार के बाद भी प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने नोटिस देकर खानापूर्ति कर ली थी।

बिलासपुर। कांग्रेस अभी दूसरे चरण के चुनाव के लिए प्रत्याशियों की घोषणा भी नहीं कर पाई, उससे पहले बिल्हा सीट से विधायक सियाराम कौशिक ने पार्टी को जोरदार आघात दिया है। कौशिश अब जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ से चुनाव लड़ेंगे।

जकांछ प्रमुख अजीत जोगी ने जब मरवाही विधानसभा क्षेत्र के ग्राम कोटमी में सभा के दौरान कांग्रेस को अलविदा कहा था तब मंच पर विधायक सियाराम कौशिक भी थे। तभी से अटकलें लगाई जा रही थीं कि सियाराम जकांछ के साथ ही रहेंगे।

जोगी के साथ सार्वजनिक मंच पर लगातार हुंकार के बाद भी प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने नोटिस देकर खानापूर्ति कर ली थी। नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव ने सियाराम के अलावा आरके राय की पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने की जानकारी देते हुए बर्खास्तगी के संबंध में विधानसभाध्यक्ष को पत्र लिखा था। नेता प्रतिपक्ष की चिठ्ठी के बाद दोनों विधायकों को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया था।

नोटिस का जवाब विधायकों ने दे दिया है। अब जबकि विधानसभा चुनाव का माहौल शुरू हो गया है। पूरा मामला ठंडे बस्ते में चला गया है। कांग्रेस छोड़कर क्षेत्रीय दल के गठन के बाद से लेकर आजतक सियाराम और राय ने जोगी का साथ नहीं छोड़ा है। 13 अक्टूबर को बसपा सुप्रीमो मायावती व जोगी की पहली चुनावी सभा के दौरान भी मंच पर दोनों ही नजर आए थे। अब तक जोगी के साथ-साथ रहने वाले विधायक सियाराम ने अब खुलकर जकांछ के साथ आने का निर्णय लिया है।