Categories Breaking Newsछत्तीसगढ़रायगढ़

🎴खरसिया बरगढ़ में आयोजित कलार महोत्सव में शामिल हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

*🎴खरसिया बरगढ़ में आयोजित कलार महोत्सव में शामिल हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल*

 

O

*🎴विशिष्ट अतिथि के रूप में शामिल हुये कैबिनेट मंत्री उमेश पटेल,कैबिनेट मंत्री दर्जा प्राप्त लालजीत राठिया,चंदपुर विधायक रामकुमार यादव,सराइपाली विधायक के एल नन्द*

*खरसिया/रायगढ़* मुख्यमंत्री हेलीकॉफ्टर से पहुंचे,मंच के पास धान से भूपेश बघेल को तौला गया। महामाला से सम्मानित किया गया,समाज की तरफ से प्रतीक चिन्ह भी दिया गया।
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रदेश के विकास के प्रति दोहराया संकल्प कहा कि धीरे-धीरे होगी शराबबंदी खरसिया विकासखंड के बरगढ़ में 108 वें कलार महोत्सव में बतौर मुख्य अतिथि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पहुंचे जहां उन्होंने श्री सिद्धेश्वर नाथ भगवान का दर्शन एवं पूजन किया । श्री सहस्त्रबाहु भगवान की प्रतिमा में समक्ष दीप प्रज्वलित कर किया कलार महोत्सव का शुभारंभ किया । कलार समाज के सामाजिक नियमावली का विमोचन भी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने किया , सभा को संबोधित करते हुए भूपेश बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार के द्वारा किसानों के कर्ज माफी, बिजली बिल हाफ ,प्रत्येक राशन कार्ड में 35 किलो चावल सहित नरवा गरबा एवं गुरुवा को बचाने का जो संकल्प लिया है उसे हर हाल में पूरा करेंगे। जिसके कारण छत्तीसगढ़ राज्य के कार्यों की सराहना ब्रिटिश संसद में भी हो रही है छत्तीसगढ़ की जनता का आशीर्वाद है की छत्तीसगढ़ का बेटा ब्रिटिश संसद में नवा गरबा एवं घुरवा के संरक्षण एवं संवर्धन के संबंध में अपना विचार रखेगा शराब एक सामाजिक बुराई है । जिसको बंद करने के लिए राज्य सरकार दृण संकल्पित है नए सत्र में 50 शराब दुकानों को बंद किया जावेगा धीरे धीरे नशा मुक्ति केंद्र के माध्यम से सामाजिक जागृति लाते हुए छत्तीसगढ़ में शराबबंदी की ओर सरकार बढ़ रही है । जिस प्रकार प्रदेश की जनता ने विधानसभा चुनाव में आशीर्वाद दिया है उसी प्रकार लोकसभा में भी छत्तीसगढ़ की जनता का आशीर्वाद उन्हें 11 सीटों पर मिलेगा। पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए भूपेश बघेल ने कहा कि अपेक्स बैंक में किसानों के बकाया अंतर राशि धान खरीदी के वक्त का वितरण शुरू हो गया है शीघ्र ही सभी किसानों के खातों में उक्त राशि पहुंच जाएगी रायगढ़ लोकसभा सीट से उम्मीदवार कौन होगा इस सवाल पर हंसते हुए भूपेश बघेल ने कहा कि अभी इतनी जल्दी क्या है थोड़ा सा इंतजार कीजिए विधानसभा चुनाव में कांग्रेश की शानदार जीत के बाद लोकसभा में कांग्रेस को जनता से क्या उम्मीद है इस सवाल के जवाब पर भूपेश बघेल ने कहा कि रायगढ़ जिले के रायगढ़ लोकसभा के सभी 8 सीटों पर पहली बार क्षेत्र के मतदाताओं ने सभी विधायकों को जीत दिलाया है इसी प्रकार लोकसभा के 11 सीटों पर कांग्रेस को छत्तीसगढ़ में विजय प्राप्त होगी कलार महोत्सव में क्षेत्रीय विधायक एवं कैबिनेट मंत्री उमेश पटेल ने भी क्षेत्र की जनता एवं कलार समाज को साधुवाद देते हुए समाज के विकास एवं क्षेत्र के विकास हेतु हर संभव मदद करने का आश्वासन दिया है। मध्य क्षेत्र विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष कैबिनेट मंत्री दर्जा प्राप्त धर्मजयगढ़ विधायक लालजीत राठिया ने भी प्रदेश के विकास एवं अपने किए वादों को पूरा करने के लिए प्रदेश के मुखिया भूपेश बघेल को धन्यवाद देते हुए क्षेत्र की जनता से लोकसभा में कांग्रे स्कोर विजय दिलाने की बात कही कलार महासभा के महा अध्यक्ष विजय जायसवाल ने इस ऐतिहासिक कार्यक्रम में शामिल होने पर मुख्यमंत्री सहित सभी अतिथियों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि युवक-युवती परिचय सम्मेलन एवं सामूहिक विवाह की परंपरा बर्गर कलर महोत्सव से प्रारंभ हुई थी जो आज सभी समाज में धीरे-धीरे प्रचलन में है कल आर महासभा के लिए भव्य मंगल भवन एवं बरगढ़ क्षेत्र में कॉलेज खोलने की मांग भी रखी गई इस अवसर पर छत्तीसगढ़ के कोने कोने से हजारों की संख्या में कल आर महासभा के सदस्य एवं सर्व समाज के लोग सम्मिलित हुए।