इस टीवी में भी आ गया गूगल, पलक झपकते ही मिलेंगी ढेर सारी जानकारियां

इस टीवी में भी आ गया गूगल, पलक झपकते ही मिलेंगी ढेर सारी जानकारियां

News

 

नई दिल्लीः गूगल एक ऐसा एप है, जहां से तमाम जानकारी यूजर्स मिनटों, सेकेंड्स में प्राप्त कर लेते हैं। गूगल जानकारी जुटाने का सबसे अहम हथियार माना जाता है। अब

स्मार्टफोन्स के लिए एंड्रॉयड 11 और एंड्रॉयड 11 (Go Edition) लॉन्च करने के बाद सर्च इंजन कंपनी गूगल ने अब एंड्रॉयड TV के लिए भी एंड्रॉयड 11 लॉन्च किया है। बड़ी स्क्रीन वाले डिवाइसेज के लिए लाया गया नया एंड्रॉयड वर्जन नए फीचर्स के अलावा बेहतर परफॉर्मेंस और प्रिवेसी भी ऑफर कर रहा है। डिवेलपर्स को अब अपडेटेड टूल्स मिलेंगे और #11WeeksOfAndroid सेशंस के दौरान अनाउंस किए गए कई नए फीचर्स को इनेबल करने का ऑप्शन भी दिया जाएगा।

स्मार्ट TV के लिए आए नए एंड्रॉयड 11 में यूजर्स को कोर एंड्रॉयड अपडेट बेनिफिट्स जैसे- बेहतर मेमोरी मैनेजमेंट और वन-टाइम परमिशंस जैसे प्रिवेसी फीचर्स भी मिलेंगे। बाकी फीचर्स की बात करें तो ऑटो लो-लेटेंसी मोड और लो-लेटेंसी मीडिया डिकोडिंग का सपोर्ट भी दिया गया है। इसके अलावा अब नया ट्यूनर फ्रेमवर्क अपडेटेड मीडिया CAS सपॉर्ट और HDMI CEC के HAL इंप्लीमेंटेशन एक्सटेंशन के साथ दिया जाएगा।

– आ गया गेमपैड सपोर्ट

अगर आप एक डिवेलपर हैं तो नेक्स्ट जेनरेशन डिवाइसेज के लिए Android TV ऐप इंप्लीमेंटेशन टेस्ट कर सकते हैं। इसके लिए ADT-3 डिवाइसेज की मदद ली जा सकेगी और इनमें सिस्टम अपडेट के लिए Android 11 डिवेलपर्स को दिया जाएगा। गेमपैड सपॉर्ट के अलावा नए अपडेट की मदद से Android 11 TV में सिस्टम अपडेट्स के लिए साइलेंट बूट मोड, इनऐक्टिविटी प्रॉम्प्ट्स और कन्फिगरेबल वेक कीज भी मिलेंगी।

– आसान होगी टेस्टिंग

खासकर डिवेलपर्स के लिए गूगल अब SmartTV पर टेस्टिंग करना आसान कर रहा है और इसके लिए AndroidTV में टेस्ट हार्नेस मोड भी ऐड किया गया है। इसके अलावा Android TV Emulator में Play Store का सपॉर्ट भी दिया गया है। गूगल का कहना है कि स्मार्टTV बनाने वाली सभी कंपनियों की ओर से आने वाले दिनों में नए फीचर्स के लिए Android 11 रोलआउट किया जाएगा।