बिहार: नीतीश कुमार ने ली CM पद की शपथ; राजनाथ सिंह और पूर्व डिप्टी CM सुशील मोदी ने दी बधाई

POLITICS

बिहार: नीतीश कुमार ने ली CM पद की शपथ; राजनाथ सिंह और पूर्व डिप्टी CM सुशील मोदी ने दी बधाई

नीतीश कुमार को बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद देशभर से शुभकामनाएं मिल रही हैं। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने भी ट्वीट कर उन्हें बधाई दी है।

राजनाथ सिंह ने लिखा- “बिहार के मुख्यमंत्री के रूप में पुनः शपथ लेने के लिए श्री नीतीश कुमार को हार्दिक बधाई। साथ ही उपमुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने वाले श्री तारकिशोर प्रसाद एवं सुश्री रेणु देवी को भी बधाई। मैं उन्हें शुभकामनाएं देता हूं कि वे बिहार की जनता की आकांक्षाओं को पूरा करने में सफल हों।”

वही सुशील मोदी ने लिखा- “श्री नीतीश कुमार के 7वीं बार बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने पर हार्दिक बधाई। आपके नेतृत्व में बिहार और आगे बढ़ेगा। श्री नरेन्द्र मोदी का सहयोग बिहार को हमेशा मिलता रहेगा।”

साथ ही अन्य ट्वीट में उन्होंने आज शपथ लेने वाले सभी मंत्रियों को भी बधाई दी है।

7वीं बार बिहार के सीएम बने नीतीश कुमार 

नीतीश कुमार ने सोमवार को बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण की। राजभवन में आयोजित समारोह में राज्यपाल फागू चौहान ने कुमार को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। शपथ ग्रहण समारोह में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी अध्यक्ष जे पी नड्डा, देवेन्द्र फडणवीस सहित बीजेपी के शीर्ष नेता मौजूद थे।

नीतीश कुमार के साथ बीजेपी विधानमंडल दल के नेता एवं कटिहार से विधायक तारकिशोर प्रसाद और उपनेता एवं बेतिया से विधायक रेणु देवी ने भी डिप्टी सीएम पद की शपथ ली।

बिहार चुनाव

बिहार विधानसभा चुनाव में JDU-BJP-HAM-VIP के गठबंधन को जीत मिली है। बता दें, राज्य की 243 सीटों में से इस गठबंधन को 125 सीटों पर जीत मिली है। BJP को 74 सीट और JDU को 43 सीटें मिली जबकि अन्य सहयोगी HAM को 4 सीट और VIP को 4 सीटें मिली। वहीं, विपक्षी महागठबंधन को 110 सीटें मिली।