व्हाइट हाउस छोड़ने के लिए तैयार हुए डोनाल्ड ट्रंप, लेकिन रखी ये शर्त

व्हाइट हाउस छोड़ने के लिए तैयार हुए डोनाल्ड ट्रंप, लेकिन रखी ये शर्त

News

 

नई दिल्लीः अमेरिका के मौजूदा राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप राष्ट्रपति भवन यानि व्हाइट हाउस छोड़ने के लिए तैयार हो गए हैं। लेकिन उन्होंने इसके लिए कुछ शर्तें भी रख दी  है। राष्‍ट्रपति ट्रंप ने कहा कि अगर इलेक्ट्रॉल कालेज बाइडन को विजेता घोषित करता है तो वह व्‍हाइट हाउस छोड़ देंगे।

साथ ही उन्होंने एक बार फिर चुनाव में धांधली का आरोप लगाया है। डोनाल्ड ट्रंप के इस बयान के बाद उम्‍मीद जताई जा रही है कि 20 जनवरी तक बाइडन अपना कार्यभार ग्रहण कर लेंगे।

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के बाद पहली बार संवाददाताओं के सवालों का जवाब देते हुए डोनाल्ड ट्रंप ने एक बार फिर चुनाव में धांधली का आरोप लगाया। उन्होंने बिना कोई सबूत दिए कहा कि ‘चुनाव में धोखाधड़ी हुई थी।’

पत्रकारों के यह पूछने पर कि इलेक्टोरल कॉलेज वोट से जो बाइडेन की जीत की पुष्टि होने है पर क्या वह व्हाइट हाउस छोड़ देंगे? ट्रंप ने कहा  ‘निश्चित रूप से मैं ऐसा करूंगा और आप जानते हैं।’ उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि अब से लेकर 20 जनवरी तक बहुत से चीजें होंगी।’

आपको बता दें कि राष्‍ट्रप‍ति चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडन चुनाव जीत चुके हैं। जो बाइडन को जीत के लिए निर्धारित मतों के आंकड़े 270 को  पार कर चुके हैं। इतना ही नहीं बाइडन ने अपनी नई कैबिनेट के नामों का ऐलान भी कर दिया हैं, लेकिन उनके प्रतिद्वंद्वी और मुजूदा राष्‍ट्रपति ट्रंप अभी भी हार मानने के लिए तैयार नहीं है।