पीने के पानी के लिए तरस रहे वार्डवासी – नगर पंचायत भटगांव ।

0 minutes, 0 seconds Read

सोनू कुमार चौधरी

 

*पीने के पानी के लिए तरस रहे वार्डवासी – नगर पंचायत भटगांव*

*पार्षद सहित नगर पंचायत के जिम्मेदार नदारद जहां वार्ड वासी होटल से पानी ले जाने हुए मजबूर*

*वार्ड नंबर 12 के बोर का मोटर खराब हुए हुआ लगभग एक महीना जो आज तक नहीं बना*

*वार्ड वासी नगर पंचायत में जाकर दो बार दिए आवेदन लेकिन आज तक नहीं हुआ समस्या का निदान*

*नगर पंचायत अध्यक्ष बता रहे की मोटर खराब है नहीं बन पायेगा बोर में नया मोटर लगाना पड़ेगा लेकिन एक महीने बाद भी नहीं लग पाया नया मोटर*।

*सूरजपुर/भटगांव:–* मार्च की महीने के शुरुवात होंते ही गर्मी अपने पूरे शबाब पर है दिन ब दिन गर्मी अपने चरम पर होती जा रही है आम जनमानस को पानी के लिए लोगो को तरसना पड़ रहा है। शासन की अनेक योजनाएं बनाई गई है उसके बावजूद नगर पंचायत भटगांव में गर्मी में पानी के लिए त्राहिमाम मचा हुआ है वही नगर के लोगो की समस्या के लिए जनप्रतिनिधियों के चयन किया था जिससे उनकी समस्याओं का समाधान हो, आज नगरवासी को पानी जैसे विकराल समस्या से जूझ रहे है पार्षद, अध्यक्ष और अधिकारी अपनी अपनी राजनीति में मसगुल है।

भटगांव नगर पंचायत के वार्ड क्र 12 के लोगो ने पार्षद से कई बार बात किया लेकिन समस्या का समाधान नहीं होने की स्थिति में नगर पंचायत भटगांव में जिम्मेदारों को एक एक कर दो आवेदन दिया परंतु जिम्मेदारों द्वारा अपेक्षित परिणाम न मिलने की दशा में वार्ड के लोगो न हमसे संपर्क किया और समाचार के माध्यम से सहयोग करने की अपील की है।

वार्ड के दर्जनों परिवार पानी के लिए तरस रहे हैं। वार्ड नंबर 12 ट्यूबेल खराब होने के बाद भटगांव मेन रोड और बाईपास रोड के दर्जनों परिवार पानी के लिए पिछले एक महीना से तरस रहा है वैकल्पिक व्यवस्था टैंकर से कुछ दिनो तक पानी दिया गया लेकिन अब टैंकर भी सो पीस बनकर खड़ा रहता है जिसमे पानी ही नहीं होता। नगर पंचायत अधिकारी से शिकायत कर थक चुके नागरिक पानी की व्यवस्था के लिए परेशान हैं। जिनके घरों में मोटर लगा है उनका तो काम चल जा रहा है लेकिन जिनके घरों में मोटर नहीं लगा है वह पानी के लिए तरस रहे हैं।

*क्या कहते है वार्डवासी*

गुप्ता होटल में पानी लेने आए वार्ड नंबर 12 के महिलाओं से जब पानी की समस्या के संबंध में बात की गई तो उनके द्वारा बताया गया कि पानी की विकराल समस्या उत्पन्न हो गई है जिस समस्या को समाधान के लिए कोई भी जिम्मेदार सामने नहीं आ रहा है यदि हमें गुप्ता होटल से पानी नहीं दिया जाता है तो हम पानी के लिए तरस जाएंगे और अंततः हमें अपना घर भी छोड़ना पड़ेगा ऐसी स्थिति उत्पन्न हो गई है वार्ड में।

*होटल संचालक के घर में लगे मोटर से पानी लेकर जा रहे वार्डवासी*

गुप्ता होटल के संचालक सुभाष गुप्ता ने बताया कि
इतने गर्मी में पानी की समस्या उत्पन्न हो गई है वार्ड में लगा मोटर खराब हो गया है जिस वार्ड वासी पानी के लिए तरस रहे जो मोटर पिछले एक महीना से खराब है वार्ड के लगभग 15 से 20 घरों के वार्ड वासी मेरे घर से प्रतिदिन सुबह शाम पानी लेकर जा रहे हैं

ऐसे समय मे वार्डवासियों की समस्याओं के लिए पार्षदों के सामने नहीं आने नगर पंचायत के जिम्मेदारों द्वारा समस्रया का समाधान नहीं करने से वार्डवासी आक्रोशित है वही नगर पंचायत अधिकारी के गैरजिम्मेदाराना रवैये को लेकर वार्डवासी जिम्मेदार उच्चाधिकारियों से मामले को संज्ञान में लेते हए तत्काल कार्यवाही की मांग कर रहे है।

*क्या कहते हैं नगर पंचायत अध्यक्ष भटगांव*

नगर पंचायत भटगांव के वार्ड क्रमांक 12 में खराब हुए बोर के मोटर के बारे में हमारे द्वारा दो बार चर्चा की जा चुकी है जहा चर्चा में अध्यक्ष सूरज गुप्ता के द्वारा बयाया गया कि मोटर खराब है जिसमे नया मोटर लगाना पड़ेगा और इस विषय में नगर पंचायत के सीएमओ को भी जानकारी दे दी गई है वही हमारे द्वारा जब नगर पंचायत भटगांव के सीएमओ पुष्पा खालको से फोन पर इस विषय पर जानकारी लेना चाहा तो सीएमओ भटगांव के द्वारा मोबाइल फोन उठाना जरूरी नहीं समझा गया।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *