स्थानांतरण नहीं होगा तो पंच सरपंच देंगे अपने पद से सामूहिक इस्तीफा ।

0 minutes, 0 seconds Read

सोनू कुमार चौधरी

*स्थानांतरण नहीं होगा तो पंच सरपंच देंगे अपने पद से सामूहिक इस्तीफा ।

*सूरजपुर/ओडगी:–* पंचायत सचिव के मनमाने तरीके से काम करने के कारण सरपंच सहित पंच व ग्रामीण शिकायत करने पहुंचे जनपद कार्यालय ओडगी जिसमें सचिव के मनमाने रवैये से परेशान ग्रामीणों ने बताया कि सचिव
बहुत कम समय के लिए कभी-कभी ग्राम पंचायत में आते हैं। कोई काम लेकर जाने पर वह आनाकानी करने के साथ ही हितग्राहियों को बार-बार एक ही काम के लिए चक्कर कटवाते हैं।

यह मामला ओड़गी विकासखंड के ग्राम पंचायत चपदा का है जहां ग्राम पंचायत के सचिव से ग्रामीण परेशान हो चुके थे, जिसको लेकर उन्होंने मुख्य कार्यपालन अधिकारी को आवेदन दिया है। पंचायत सचिव की कार्यप्रणाली से परेशान ग्रामीणों ने सीईओ को सौंपे शिकायती आवेदन में मांग की है कि पंचायत सचिव को स्थानांतरण से नहीं हटाया गया तो अपने पद से हम सभी पंच सरपंच सामुहिक इस्तीफा देगें।
पंचायत सचिव के तानाशाह रवैये के कारण पंचायत में होने वाले विकास कार्य भी रुके हुए हैं। इसके कारण ग्रामीणों को लाभ नहीं मिल पा रहा है और पंचायत कार्यालय से भी नदारद रहते हैं ग्रामीणों के फोन करने से भी उनके द्वारा नही उठाया जाता हैं।

ज्ञापन सौंपने में मुख्य रूप से सरपंच सोनकेल, उपसरपंच रामकुमार, हीरालाल गुप्ता, विजय कुमार, जयराम, सुमित्रा, रजनी, रामप्रसाद, शिवमणि, देवमणि, कुंती, रंजीता, सोनिया सहित ग्रामीण उपस्थित थे।

क्या कहते है जनपद पंचायत सीईओ ओडगी

आचार संहिता की वजह से सचिव के ऊपर तत्काल कोई कार्यवाही नहीं किया जा सकता है जैसे ही आचार संहिता खत्म होगा उचित कार्यवाही जांच करके किया जायेगा।

*अजय मोदियम, सीईओ जनपद पंचायत ओडगी, जिला सूरजपुर छत्तीसगढ़*

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *